Telegram पर सब्सक्राइबर कैसे बढाएं? Telegram Channel Subscribers Increase

वैसे तो आप सभी को टेलीग्राम के बारे में पता ही होगा लेकिन अगर कोई ऐसा है जो पहली बार हमारे ब्लॉग पर आया है और उनको नहीं पता है कि टेलीग्राम क्या है तो हम आपको बता दें कि टेलीग्राम इस दुनिया का काफी प्रसिद्ध सोशल मीडिया ऐप है। इस ऐप का इस्तेमाल करके आप एक दूसरे से बातचीत कर सकते हैं और इसी के साथ और भी कहीं सारी चीजें कर सकते हैं।

अगर example देकर हम आपको समझाये तो टेलीग्राम पर आप अपना खुद का चैनल या फिर कोई ग्रुप क्रिएट कर सकते हैं जैसे की नई मूवीस रिलीज ग्रुप, फ्रेंड्स चैट ग्रुप, वर्क ग्रुप, या कोई भी ग्रुप जो आपके काम के अनुसार हो।

Telegram से पैसे कैसे कमाएं?

यदि आप कोई ऑनलाइन बिजनेस की फील्ड में हो तो भी हम आपको बताना चाहेंगे कि टेलीग्राम आपका बिजनेस को बहुत ऊंचाइयों तक ले जा सकता है। जैसे कि आप टेलीग्राम पर अपनी खुद की चैनल बनाकर अपने बिजनेस का प्रमोशन उसमें कर सकते हैं और ढेर सारी लीड्स भी निकाल सकते हैं और इसी की मदद से आप दिन के बहुत अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं।

हम आपको यह भी बता दे कि इस टेलीग्राम चैनल या किसी भी टेलीग्राम ग्रुप से पैसे कमाने के लिए आपके पास एक अच्छी सी ऑडियंस का होना बहुत आवश्यक है। अगर आपके पास अच्छी ऑडियंस नहीं है तो फीर आप टेलीग्राम से पैसे नहीं कमा पाएंगे।इसीलिए अब जब भी टेलीग्राम चैनल बनाएं तो शुरुआती दौर में आपको पहले ढेर सारे सब्सक्राइबर इकट्ठे कर लेने हैं।टेलीग्राम चैनल पर सब्सक्राइबर आने के बाद आप अपने बिजनेस का प्रमोशन या कोई भी एक्टिविटी का प्रमोशन करके वहां से पैसे कमा सकते हैं।

तो यदि आप भी टेलीग्राम से पैसे कमाना चाहते हैं और Telegram par subscriber kaise badhaye? ये जानना चाहते हैं तो इसके लिए आपको यह आर्टिकल पूरा पढना होगा क्योंकि इस आर्टिकल में हम फ्री ट्रीक और पैड ट्रिक दोनों आपको बताने वाले हैं।

Telegram par subscriber kaise badhaye

Telegram Par Subscriber Kaise Badhaye? टेलीग्राम पर सब्सक्राइबर बढाने के तरीके

अपने टेलीग्राम चैनल में कीवर्ड ऐड करें

Telegram app Google, yahoo , Bing जैसी app के जैसा ही एक search engine है जिसमें जाकर आप अपने काम की कोई भी चीज ढूंढ सकते हैं।

आपके चैनल के नीचे जो भी हो उसी के अनुसार आपको अपनी टेलीग्राम चैनल के लिए की वर्ड लगाने हैं।

यह ट्रिक आपके टेलीग्राम चैनल को सर्च इंजन में लाने में बहुत मदद रूप होती है।इसके द्वारा ज्यादा से ज्यादा लोग आपके चैनल पर आएंगे और आपके सब्सक्राइबर भी बढ़ सकते हैं।

अपनी Niche के बड़े चैनलों में प्रमोट करें

अपने टेलीग्राम चैनल पर कम समय में ज्यादा सब्सक्राइबर पाने के लिए यह दूसरा तरीका बहुत मदद रूप होगा जिसमें आपकोआप ही के नीचे के अनुसार टेलीग्राम पर पहले से मौजूद बड़ी चैनलों को और ग्रुप को फाइंड करना है और फिर उसके बाद आपको उसे चैनल के ओनर के साथ कॉलेब करने की रिक्वेस्ट करनी है। या फिर आपको ओनर को अपने चैनल को प्रमोट करने के लिए अप्रोच करना है ऐसे बहुत से लोग है जो आपकी चैनल को फ्री में भी प्रमोद करते हैं मगर इसके अलावा कुछ paid प्रमोशन वाली स्कीम भी होती है।

Paid प्रमोशन करवाएं

Paid प्रमोशन में आप उनको कुछ अमाउंट देकर अपने चैनल को प्रमोट करवा सकते हैं और यदि आपके पास ज्यादा पैसे ना हो तो फिर आप उनको बदले में कोई उनके काम की free सर्विस प्रोवाइड कर सकते हैं।

यदि आप अपने चैनल पर प्रमोशन करवाना चाहते हैं तो आप इस नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।

👆 फ्री में नहीं मिलेगा इसलिए समय खराब न करें 👆

अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर प्रमोट करें

दोस्तों आपको अपने बिजनेस को बताने के लिए अपने टेलीग्राम चैनल को आपके दूसरे सोशल मीडिया अकाउंट्स या फिर दूसरे सोशल मीडिया साइट्स जैसे कि इंस्टाग्राम फेसबुक ट्विटर या इसके अतिरिक्त अन्य किसी भी सोशल मीडिया साइट परटेलीग्राम चैनल को प्रमोट करना है ।

या फिर अपने टेलीग्राम चैनल की लिंक वहां पर डाल के रखती है जिससे आप अपने दूसरे सोशल मीडिया अकाउंट से भी ट्रैफिक जनरेट करके उनको अपने टेलीग्राम चैनल पर ला सकते हैं और अपने टेलीग्राम चैनल के सब्सक्राइबर बात कर अपने बिजनेस को बड़ा बना सकते हैं।

अपने यूट्यूब चैनल और वेबसाइट ब्लॉग में भी लिंक ऐड करें

अगर आप यूट्यूब चैनल चलते हैं या फिर आपके पास कोई वेबसाइट है जहां पर आप रेगुलरली ब्लॉक पोस्ट डालते रहते हैं और वहां पर आपकी एक ऑडियंस बन चुकी है तो फिर आपको अपनी टेलीग्राम चैनल या टेलीग्राम ग्रुप की लिंक को वहां पर अटैच करना है ताकि आप अपने यूट्यूब सब्सक्राइबर और वेबसाइट ट्रेफिक कॉपी अपने टेलीग्राम सब्सक्राइबर्स में कन्वर्ट कर सके और उनको अपनी अच्छी सर्विसेस प्रोवाइड करके पैसे ऐड कर सके और अपने बिजनेस को बड़ा बना सके।

Daily Consistency के साथ वर्क करें

कंसिस्टेंसी इस द की ऑफ़ सक्सेस यह वाली लाइन तो आपने शायद कहीं ना कहीं सुनी ही होगी यदि आप कोई भी बिजनेस चालू करते हैं और पूरी ही मेहनत ईमानदारी और कंसिस्टेंसी के साथ उसे पर वर्क करते हैं तो फिर आपकी सक्सेस होने के चांसेस बहुत ज्यादा हाई हो जाते हैं और इसकी मदद से आप ढेर सारे सब्सक्राइबर भी इकट्ठे कर सकते हैं और उनको अपनी सर्विसेज के लिए approach सकते हैं।

अपनी प्राइवेट telegram चैनल को पब्लिक करें

यदि कोई बिजनेस टेलीग्राम चैनल को शुरू करने का सोच रहा है तो फिर उसके लिए यह दिक्कत हो सकती है क्योंकि उसको टेलीग्राम चैनल के बारे में कुछ भी नॉलेज नहीं है इसलिए इस प्लेटफार्म का उसे करके वह अर्निंग कैसे करें यह उसको पता नहीं होगा।इसी रीजन की वजह से बहुत सारे लोग टेलीग्राम पर अपने चैनल तो बना लेते हैं लेकिन उनको पब्लिक नहीं करते बल्कि प्राइवेट ही रखते हैं।

ऐसे हमारे आर्टिकल रीडर को हम बताना चाहेंगे किटेलीग्राम चैनल हमेशा पब्लिक अवेलेबल होनी चाहिए अगर आपकी टेलीग्राम चैनल प्राइवेट है तो फिर आप ग्रोथ नहीं कर पाएंगे।

इसीलिए जब भी आप अपनी टेलीग्राम चैनल बनाएं तो यह बात अच्छे से याद रखेगी आपको हमेशा अपनी टेलीग्राम चैनल को पब्लिकली अवेलेबल रखना है जिससे कि वह सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन में आ सके और कोई भी उसको जॉइन कर सके।

Telegram Paid Subscriber कैसे खरीदे?

दोस्तों यदि आप टेलीग्राम पर नए हैं या फिर आपको टेलीग्राम चैनल बनाना या फिर टेलीग्राम ग्रुप कैसे बनाना है इसके बारे में कोई भी नॉलेज नहीं हैऔर आप जल्दी से जल्दी टेलीग्राम के द्वारा अपने बिजनेस को आगे ले जाना चाहते हैं और कम वक्त में मोटा पैसा बनाना चाहते हैं तो फिर इसके लिए बहुत सारे लोग पैड सब्सक्राइबर सर्विसेस भी प्रोवाइड करते हैं तो यदि आपको भी तेज ग्रो होने के लिए पैड सर्विस लेनी है

तो हम आपको नीचे एक contact number दे रहे हैं जो आपको टेलीग्राम पर सब्सक्राइबर बढाने में मदद कर सकते हैं।

👆 फ्री में नहीं मिलेगा इसलिए समय खराब न करें 👆